DESK Lecturer Posts Model Papers डेस्कटॉप लेक्चरर पोस्ट मॉडल पेपर 2024

DSEK Lecturer Previous Papers2024 Download, Kashmir Pulse DESK Sample Model Questions Papers with Syllabus and Exam Pattern, Preparation tips, Study materials, Books and guess papers download, DESK Lecturer Posts Model Papers2024 Syllabus, Study Materials, Books Download.

डीएसईके व्याख्याता पिछला पत्र2024 डाउनलोड, कश्मीर पल्स डेस्कटॉप नमूना मॉडल प्रश्न पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न, तैयारी युक्तियाँ, अध्ययन सामग्री, किताबें और अनुमान पत्रों के साथ पत्र। जम्मू-कश्मीर स्कूल शिक्षा निदेशालय कश्मीर ने व्याख्याता रिक्तियों की 1475 रिक्तियों को भरने के लिए रोजगार अधिसूचना जारी की थी। योग्य उम्मीदवार डीएसईके भर्ती2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं अब से परीक्षा के लिए तैयारी शुरू करें। इसलिए इस परीक्षा में उम्मीदवारों ने आवेदन किया कि हम कश्मीर पल्स लेक्चरर पोस्ट सिलेबस2024 पुस्तकें डाउनलोड डाउनलोड कर सकते हैं, जेके लेक्चरर डेस्कटॉप नमूना प्रश्न पत्र नीचे दिए गए पीडीएफ।

हाल के वर्षों में, स्कूल शिक्षा ने विशेष रूप से प्राथमिक खंड में अभूतपूर्व जोर दिया है। एसएसए एक वरदान के रूप में आया है, जैसा कि सार्वभौमिक नामांकन और प्रतिधारण की मांग, सामाजिक, क्षेत्रीय और लिंग अंतराल में कमी, विशेष आवश्यकताओं वाले बच्चों की मुख्यधारा और गुणवत्ता मानकों को बढ़ावा देने की पहल की एक श्रृंखला को उजागर करना था।